हरियाणा CET परीक्षा से पहले HSSC की वेबसाइट हैक, हाईकमान में मचा हड़कंप!

पंचकूला:- जैसा कि आप सभी जानते हैं कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ग्रुप सी में लगभग 32000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है। 5 और 6 अगस्त को ग्रुप नंबर 56 और 57 के लिए परीक्षा होगी. जैसे ही आयोग ने आवेदन पत्र जारी किया, सभी उम्मीदवार अपना सीईटी आवेदन पत्र डाउनलोड करने में व्यस्त हो गए. परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है.

10 घंटे तक रही हैक

कल गुरुवार को परीक्षा की वेबसाइट हैक हो गई. सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक 10 घंटे तक साइट हैक कर अभ्यर्थियों का डाटा ओवरलैप किया गया। जब एक लड़के के रजिस्ट्रेशन नंबर पर महिला की फोटो मिली तो उसकी डिटेल और जानकारी किसी और की थी.

नकल रोकने के लिए सख्त कदम

अभ्यर्थियों ने बताया कि जब भी वे अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करते हैं तो उसमें किसी दूसरे व्यक्ति की तस्वीर आ जाती है. 5 और 6 अगस्त को सुबह और शाम के सत्र में श्रेणी 56 और 57 के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित किए जाएंगे। श्रेणी 56 में 33,233 और श्रेणी 57 में 28,108 छात्र हैं। हरियाणा के पांच जिलों पंचकुला, कुरूक्षेत्र, करनाल, पानीपत और हिसार में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर लगभग 61 हजार उम्मीदवार उपस्थित होंगे। परीक्षा में नकल रोकने के लिए आयोग ने भी सख्त कदम उठाए हैं. सभी अभ्यर्थियों की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर दो-दो बार कोडेड होर्डिंग्स भेजे गए हैं.

डेटा जल्द ही सही हो जाएगा

अध्यक्ष का कहना है कि कुछ शरारती दल परीक्षा को बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं. इसलिए हैकर्स ने वेबसाइट को निशाना बनाया. साइबर सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं और आईआईटी हैदराबाद के विशेषज्ञों को बुलाया गया है। 56 श्रेणियों का डेटा ठीक कर लिया गया है और 57 श्रेणियों का डेटा भी सुबह तक ठीक कर लिया जाएगा. यदि किसी परीक्षार्थी के पास रोल नंबर है तो वह परीक्षा पूरी करेगा।

Leave a Comment

Wait